सुबह के समय लहसुन खाने के फायदे No Further a Mystery

Wiki Article



दाँतो में होने वाली सड़न, दर्द या कीड़े लगने की समस्याओं से छुटकारा दिलाने में भी लहसुन मददगार होता है। इसके लिए लहसुन की एक कली को छीलकर गर्म करके दर्द वाले दांत या दाढ़ पर रखकर चबाने से दांत का दर्द ठीक होता है तथा दांत में होने वाली समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है।

(और पढ़े – महिलाओं में एचआईवी एड्स के लक्षण…)

These cookies could possibly be set through our web page by our advertising associates. They could be employed by These organizations to develop a profile of the passions and provide you with appropriate adverts on other sites. They are also used to Restrict the quantity of instances you see an advert and also help measure the efficiency of the advertising marketing campaign.

फेमस होते ही इस एक्ट्रेस के बढ़े भाव, टॉप एक्टर संग एक झटके में ठुकराया शो!

अधिक मात्रा में लहसुन का सेवन ब्लीडिंग की समस्या को भी बढ़ा सकता है। अगर कोई एंटीकोगुलेंट (रक्त पतला करने वाला) लेता है या किसी की सर्जरी होनी है, तो ऐसे लोगों को लहसुन के सेवन से परहेज करना चाहिए।

पपीता फाइबर और प्रोटीन का भंडार है जो आपको लंबे समय तक पेट भरा रखने में मदद करता है और पौषण का भंडार है.

सुबह खाली पेट लहसुन की कलियों को चबाकर खाने या शहद के साथ लहसुन के रस का नियमित सेवन करने click here से हार्ट रोगों से बचा जा सकता है।

कच्चे लहसुन का अधिक मात्रा में सेवन करने से सिर दर्द की समस्या हो सकती है इसलिए जिन लोगों को माइग्रेन के सिरदर्द की समस्या रहती है उनको इसका सेवन कम मात्रा में करना चाहिए।

अपनी सुबह की शुरुआत एक हेल्दी नोट पर करना बाकी के दिन के लिए टोन सेट कर सकता है. नाश्ते के लिए एक कटोरी पपीता आपके शरीर में सभी जरूरी पोषक तत्व एड करता है जो आपको सुबह की शुरुआत करने और पूरे दिन एनर्जेटिक रहने में मदद करता है.

जड़ीबूटी सहजन की पत्तियों के फायदे और नुकसान –...

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइल हेल्थपेट की समस्याओं से निपटने के लिए अचूक है शहद का ये नुस्खा, इस समय खाने पर मिलेंगे फायदे

(और पढ़े – शुगर ,मधुमेह लक्षण, कारण, निदान और बचाव के उपाय…)

सामग्री और उपयोग घरेलू उपचार त्वचा की देखभाल बालों की देखभाल मेकअप

सम्राट मिहिर भोज प्रतिहार गौरव यात्रा निकालने को लेकर सहारनपुर में तनाव, प्रशासन ने बंद किया इंटरनेट सेवा

Report this wiki page